Popular Posts

Saturday, May 12, 2018

What! दावा: श्रीदेवी के नाम था 240 Cr का बीमा, क्लेम के लिए जरूरी थी दुबई में मौत

दावा: श्रीदेवी के नाम था 240 Cr का बीमा, क्लेम के लिए जरूरी थी दुबई में मौत

बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी को गुजरे हुए 3 महीने बीत चुके हैं।

श्रीदेवी।
मुंबई.   बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी को गुजरे हुए 3 महीने बीत चुके हैं। लेकिन उनकी मौत को लेकर उठ रहे सवालों का सिलसिला अब भी जारी है। इस मामले में फिल्ममेकर सुनील सिंह ने जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई थी, जिसे शुक्रवार को खारिज कर दिया गया। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सिंह के लॉयर विकास सिंह ने कोर्ट में तर्क दिया कि श्रीदेवी के नाम ओमान में 240 करोड़ रुपए का बीमा हुआ था और इसका फायदा तभी मिल सकता था, जब एक्ट्रेस का निधन दुबई में हो। सुनील सिंह का दावा- खुद गए थे दुबई के होटल...

- सुनील सिंह ने अपनी याचिका में दावा किया है कि वे खुद अपने लीगल एडवाइजर के साथ दुबई के उस होटल में होकर आए हैं, जहां श्रीदेवी का निधन हुआ। उनके मुताबिक, शुरुआती फैक्ट्स इस बात की ओर इशारा करते हैं कि श्रीदेवी की मौत नेचुरल नहीं है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने भी खारिज की थी याचिका

- सुप्रीम कोर्ट से पहले सुनील सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। उन्होंने कहा था कि इस मौत की जांच राष्ट्र हित में होनी चाहिए क्योंकि वे पद्मश्री से सम्मानित हस्ती थीं। हालांकि, हाईकोर्ट ने इस याचिका को रिजेक्ट कर दिया। इसके बाद ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख लिया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वतंत्र जांच की मांग वाली यह याचिका खारिज कर दी। 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हम पिटीशन को एंटरटेन नहीं कर सकते

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच ने कहा कि उन्होंने अतीत में भी इस तरह की याचिका को खारिज किया था और अब भी वे इस पिटीशन को एंटरटेन नहीं कर सकते। हालांकि, इस दौरान सिंह ने तर्क दिया कि श्रीदेवी 5 फीट 7 इंच की थीं, जिस बाथटब में वे डूबीं, वह सिर्फ 5 फीट लंबा था। गौरतलब है कि 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में श्रीदेवी का निधन हुआ था और पोस्टमार्टम में दुर्घटनावश बाथटब में डूबने की बात सामने आई थी।
फिल्ममेकर सुनील सिंह।
फिल्ममेकर सुनील सिंह।
सिंह का दावा- श्रीदेवी की मौत के वक्त दुबई में थे

एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील सिंह ने दावा किया है कि वे श्रीदेवी के निधन के वक्त दुबई में ही थे। उन्होंने होटल अथॉरिटीज और इसके कर्मचारियों से बात की थी। इससे जो बयान सामने आए थे, वे फैमिली मेंबर्स द्वारा दिए गए और मीडिया में छपे बयानों से बिल्कुल अलग हैं। 

'गेम ऑफ अयोध्या' फिल्म के निर्देशक रहे सुनील

- 2017 में ‘गेम ऑफ अयोध्या' का निर्देशन करने बाद सुनील फेम में आए थे। वे एक्टर भी हैं।
श्रीदेवी के अंकल वेणुगोपाल रेड्डी।
श्रीदेवी के अंकल वेणुगोपाल रेड्डी।
श्रीदेवी के अंकल ने भी जताया था शक

- दुबई हादसे के बाद श्रीदेवी के अंकल वेणुगोपाल रेड्डी ने भी उनकी मौत को संदिग्ध बताया था।रेड्‌डी ने एक तेलुगु न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "श्रीदेवी की जिंदगी में बहुत दर्द था, बेशक वे हम सबके सामने मुस्कुराती रहती थीं लेकिन अंदर से बहुत तकलीफ में थीं।"  उन्होंने यह भी दावा किया कि श्रीदेवी अपने अंदर बहुत सारा दर्द लेकर इस दुनिया से गई हैं। बोनी कपूर ने काफी पैसा फिल्मों में लगाया था लेकिन उन्हें इसमें काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

No comments:

Post a Comment

thank for comment